Tuesday, January 17, 2012

बेचारे बेजुबान जानवर

आज यहाँ पर एक संयुक्त प्रेस वार्ता का आयोजन अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन (रजि०), हरियाणा नवनिर्माण सेना, यूथ स्टुडेंट ओर्गेनाइजेशन द्वारा किया गया ! इस प्रेस वार्ता का मुख्य उद्देश्य पुरे भारत में बढ़ रहे शिकार को लेकर किया गया !

इस दोरान अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन (रजि०) के दिल्ली प्रदेश प्रभारी, सुनील मांझू बिश्नोई, ने कहा की मुझे आज बहुत अफ़सोस होता ह की, मेरे भारतवर्ष में आज जहा बहुत से लोग पर्यावरण संरक्षण के लिए शहिद हो गए, आज उसी भारतवर्ष में वन्य जीवो का शिकार बहुत तेजी से किया जा रहा ह ! देखा जाये तो अब तो शिकारी बिश्नोई बाहुल्य छेत्र में भी जा कर शिकार कर रहे ह जिस का ताजा उदहारण आदमपुर में हुए शिकार ह ! पर आज सर्कार भी इन सिकरियो के खिलाफ कोई सक्त कदम नहीं उठा रही ह ! बिश्नोई समाज के लोगो ने हमेशा ही पर्यावरण संरक्षण के लिए काम किया ह और आगे भी बिश्नोई समाज करत रहेगा ! अगर सरकार ने अब सक्त कदम नहीं उठाया तो मजबूरन बिश्नोई समाज को कदम उठाना पड़ेगा ! इस दोरान सुनील मांझू बिश्नोई ने कहा की मशुर शूटर मिराज अहमद खान जिन्होंने देश का नाम शूटिंग में चमकाया तो आज देश का नाम मिट्टी में मिलाने का भी काम किया ह ! मै सुनील मांझू बिश्नोई आप सब लोगो को बताना चाहता हु की इस सकस का आप ने जो एक चेहरा देखा ह वह आप ने मशुर शूटर मिराज अहमद खान के रूप में देखो होगा ! पर अब जब में आप को जो इस का दूसरा चेहरा ह वो ह एक शिकारी का ! यहाँ पर ये बहुत बड़ी गेंगे का सरगना ह और यहाँ पर यह व्यक्ति दुसरे देश के लोगो के साथ मिलकर अपने वतन के साथ आज गद्दारी कर रहा ह !
तो अब मेरा दिल कहा रहा ह की अब वक़्त आ गया ह की मिराज को हवाई जहाज की यात्रा की जगह तिहाड़ जेल की चारदीवारी में बंद कर दिया जाये !
ये गद्दार ह, ये बेचारे बेजुबान जानवरों का शिकारी करता ह और उन को फिर विदेशी लोगो को बेचता ह, पर अब और नहीं होगा ऐसा कुछ भी क्यूंकि अब वक़्त आ गया ह की इसे जेल में डाला जाये और भारत सरकार से मांग करेंगे की इस मामले की सी.बी.आई. जाँच की जाये और इस मामले में आरोपित सभी लोगो को सजा दी जाये !

इस दोरान सुनील मांझू बिश्नोई ने कहा की यहाँ पर यहाँ घटना बहुत ही निंदनीय है ! में सभी मेरे बिश्नोई समाज से जुड़े लोगो से आह्वान करता हु की अब इस बार भी इन सब लोगो को जो भी इस घटनाक्रम में साथी थे अहमद खान के सब को जेल में भेजने का वक़्त आ गया है ! क्यूंकि में अब बिश्नोई समाज के लोगो को भावनाओ के साथ जो ये लोग मजाक कर रहे है में इन लोगो को अब और नहीं खेलने देना चाहता बिश्नोई समाज की भावनाओ से ! अगर कोई व्यक्ति आज बड़ा बन गया है तो ये थोडा ही है की वह किसी भी समाज की भावनाओ से खेले ! बिश्नोई समाज को वन्य जीवो और पेड़ पोधो से बहुत प्यार ह और बिश्नोई समाज ने बहुत सी कुरबानिया भी दी ह पर्यावरण संरक्षण के लिए, और अगेर मिराज को सजा दिलाने के लिए कोई क़ुरबानी देनी भी पड़ी तो बिश्नोई समाज हँसते हँसते देने को तेयार ह यहाँ पर भी, पर मिराज अहमद को सजा जरुर दिलाई जाएगी !

इस दोरान यूथ स्टुडेंट ओर्गेनाइजेशन के प्रदेश अध्यक्ष दीपक छाबरा ने कहा की राष्ट्रीय शूटर मिराज अहमद खान वर्तमान में दोहा कतर में है, एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए ! में चाहता हु की जब भी मिराज अहमद खान वापस आये उन्हें आते ही सरकार सकत से सकत सजा दे ! दीपक छाबरा ने कहा की यहाँ पर यहाँ घटना बहुत की बुरी ह भारतवर्ष के लिए, क्यूंकि भारत ऋषि मुनियों की तपो भूमि रही ह और यहाँ पर शिकार होना बहुत दुर्भाग्य की बात ह ! अगर सरकार ने शिकार के मामले में सक्त कदम नहीं उठाया तो जल्द ही यूथ स्टुडेंट ओर्गेनाइजेशन, हरियाणा नवनिर्माण सेना और अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन (रजि०) द्वारा पुरे भारत में आन्दोलन किया जायेगा जिस का नेतृत्व अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन (रजि०) के दिल्ली प्रदेश प्रभारी सुनील मांझू बिश्नोई द्वारा किया जायेगा !


इस दोरान हरियाणा नवनिर्माण सेना के परदेश अध्यक्ष सुधीर जाखड ने भी इस घटना की निंदा करते हुए कहा की अब हरियाणा नवनिर्माण सेना भी इस आन्दोलन में बिश्नोई समाज का साथ देगी और जब तक मिराज अहमद और आदमपुर शिकार मामले के सब आरोपियों को जेल नहीं हो जाती हरियाणा नवनिर्माण सेना भी बिश्नोई समाज को हर तरफ से सहयोग और समर्थन देगी ! क्यूंकि पुरे देश में बिश्नोई समाज ही एक एसा समाज ह जो हमेशा से ही परियावारण के सरंक्षण के लिए कार्य कर रहा ह और बिश्नोई समाज ने बहुत बड़ी बड़ी कुरबानिया भी दी ह पर्यावरण संरक्षण के लिए ! इस लिए हरियाणा नवनिर्माण सेना ने इस आन्दोलन में बिश्नोई समाज का सहयोग देने का मन बनाया ह ! इस दोरान उन्होंने यह भी कहा की पहले भी काफी बड़े लोग बिश्नोई समाज की भावनाओ से मजाक कर चुके है, पर बस अब और नहीं ! मै भारत सरकार से मांग करता हु की देशभर मे शिकार को बिलकुल ही रोक लगायी जाये और जो भी लोग शिकार जेसा घिनोना कार्य करे उनके लिए एक मामूली सजा ना दे के उन्हें कम से कम फांसी या उमर कैद की सजा दी जाये और शिकार के मामले मे जमानत ना देने का भी कानून लाया जाये ! क्यूंकि पहले भी बहुत से लोगो ने शिकार किये और फिर आज भी वो सब लोग आजाद घूम रहे है, क्यूंकि उन लोगो को जमानत मिल जाती है, बिश्नोई समाज की भावनाओ का धयान रखते हुए आप से अनुरोध है की शिकार के मामले मे सकत से सकत सजा का परावधान लाया जाये !

सुनील मांझू बिश्नोई ने कहा की, अगर देखा जाये तो एक और दो अक्टूबर 1998 की रात जोधपुर में दो काले हिरणों के शिकार मामले में सैफ अली, सलमान खान तथा अभिनेत्री नीलम, तब्बू, सोनाली बेद्रे सहित 6 लोगों को आरोपित किया गया। यह मामला यहा एक निचली अदालत में विचाराधीन है। इस के अलावा नवाब पटोदी पर भी हिरन शिकार का मामला विचाराधीन ह ! मेरा दिल कहता है की लगता है यहाँ पर ये मामला विचाराधीन ही रह जायेगा पर इस पर फैसला नहीं आएगा ! में सरकार से बिश्नोई समाज का सदस्य और अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन का दिल्ली प्रदेश प्रभारी होने के नाते निवेदन करता हु की इस मामले का फैसला जल्द से जल्द दे और आरोपित सभी व्यक्तियो के खिलाफ कार्यवाही करे ! वरना जल्द ही बिश्नोई समाज के लोगो द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जायेगा तथा जरूरत पड़ी तो आदोलन किया जाएगा।

सुधीर जाखड ने कहा की यहाँ पर अगर जल्द ही सरकार ने इस मामले में जल्द फैसला नहीं दिया तो हरियाणा नवनिर्माण सेना को मजबूरन आन्दोलन करना पड़ेगा और पुरे देश में हरियाणा नवनिर्माण सेना,
यूथ स्टुडेंट ओर्गेनाइजेशन और बिश्नोई समाज के लोगो द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जायेगा तथा जरूरत पड़ी तो आदोलन किया जाएगा।

सुनील मांझू बिश्नोई,
प्रदेश प्रभारी दिल्ली,
अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन (रजि०)
मोबाइल : 09711707716, 08010999936
E-mail Id : bishnoi29manjhu@gmail.com


No comments:

Post a Comment